Coronavirus movie trailer review|Release date|Watch trailer|



Coronavirus movie trailer review


आज मै आपसे बात करने जा रहा हूँ एक ऐसे Movie trailer के बारे में जिसका सीधा संबंध है देश और दुनिया में पैर पसारते कोविड-19 से। आज दुनिया मे हर तरफ बस Coronavirus की ही चर्चा है। कभी सोचा नहीं था की बड़े बड़े हथियारों और परमाणु बमों के दम पर एक दूसरे को धौंस दिखाने वाले बड़े बड़े देश एक छोटे से न दिखाई दे पाने वाले दुश्मन के सामने इतने बेबस हो जायेंगे।

Coronavirus movie trailer review|Release date|
सौजन्य :- कोरोना वायरस फिल्म 

आज हर तरफ इस वायरस ने त्राहि त्राहि मचा रखी है। क्या अमीर क्या गरीब, क्या बच्चे क्या बुजुर्ग  ऐसा कोई नही है जिसे इस वायरस ने अफेक्ट न किया हो।  दुनिया भर की सरकारें इस अनजाने से दुश्मन को हरा पाने में विफल रहीं हैं और इसके आगे घुटने टेक चुकी हैं। अभी फ़िलहाल इस बीमारी का कोई अंत होता नहीं दिख रहा। मैंने अपनी ज़िन्दगी में इस से भयानक कुछ नहीं देखा। अपने बड़ो से 1947 के हालातों के बारे में सुना ज़रूर था लेकिन बीते कुछ दिनों में उस पल को देखा और महसूस भी किया है। लोग अपने अपने घरों में कैद हैं। लोगों के उद्योग व धंधे ठप्प पड़े हैं।

सौजन्य : कोरोना वायरस ट्रेलर का एक सीन 
ऐसे में मनोरंजन जगत भी इस से अछूता नहीं रह गया है।हॉलीवुड हो या बॉलीवुड सभी जगह इसका असर देखा गया है। कईं बड़े प्रोजेक्ट्स पर ब्रेक लग गयी है। वहीं कईं फिल्में जो रिलीज़ को तैयार खड़ी थी उनकी रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा दिया है। वहीं दूसरी तरफ कईं प्रोजेक्ट्स ऐसे हैं जिन्होंने दर्शकों तक पहुंचने के लिए नया रास्ता इख़्तेयार किया है यानी कुछ मूवीज ऐसी हैं जो OTT (Over the top) प्लेटफॉर्म्स जैसे Netflix और Amazon prime  पर रिलीज़ की जा रहीं हैं। शूजित सरकार की अगली फिल्म गुलाबों-सीताबों ऐसी ही कुछ फिल्मों मे से एक है।

आइये जाने की क्या है coronavirus movie trailer में ?

पिछली बार हमने Tenet movie trailer का review किया था इस बार हम बात करेंगे CM productions की तेलुगु मूवी Coronavirus की।  निर्देशक राम गोपाल वर्मा अपने प्रोजेक्ट्स और विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। अपनी unique फिल्म मेकिंग के लिए पहचाने जाने वाले "रामू" इस बार दर्शको के लिए ऐसा ही कुछ लाने की तैयारी कर रहे हैं। रंगीला, सत्या, कंपनी, सरकार आदि  जैसी बेहतरीन फिल्में दर्शकों को देने वाले राम गोपाल वर्मा ने अपनी नई फिल्म के लिए Coronavirus का चुना है।

हाल ही में राम गोपाल वर्मा ने अपनी नयी मूवी "Coronavirus" का अपने ट्विटर अकाउंट और यूट्यूब पर Movie trailer लॉन्च कर दिया। ट्रेलर मे आप कैमरा का बेहतरीन इस्तेमाल देख सकते हैं। कैमरा का यूज़ देख कर राम गोपाल वर्मा की पुरानी फिल्मों की याद आती है। बैकग्राउंड म्यूजिक की जहाँ तक बात है तो वो काफी डार्क है और जिस हिसाब से बैकग्राउंड म्यूजिक बनाया गया है ऐसा लगता है की किसी हॉरर मूवी का ट्रेलर चल रहा है।

बहरहाल मूवी में क्या होगा क्या नहीं ये तो मूवी देख कर ही पता लग पायेगा। फिलहाल आप Coronavirus Movie trailer यहाँ देखें।


सौजन्य :YouTube (RGV official YouTube channel )


जैसा की आप ट्रेलर में देख सकते हैं की यह कहानी एक फैमिली पर बेस्ड होने वाली है जो शायद लॉकडाउन के चलते अपने घर में बंद है। घर में एक लड़की है जिसे खाँसी, बुखार और गले में दर्द की शिकायत है। घर में कही न कही सबको डर है की उनके बीच एक कोरोना संदिग्ध है। इसीलिए हर कोई उस से दूरी बनाने की कोशिश करता दिख रहा है। फिर अलग अलग शॉट्स के ज़रिये हमें फिल्म की स्टार कास्ट दिखाई जाती है। ये दिखाया जाता है की कैसे उनकी ज़िन्दगी असामान्य रूप से बदल गयी है। परिवार के लोग सोशल डिस्टेंसिंग मेन्टेन करने के लिए बेड की दोनों तरफ ज़मीन पर सोना शुरू कर देते हैं और सबसे आखिर में दिखाया जाता है की परिवार के लोग मोबाइल फोन में किसी वीडियो को देख कर सहम जाते हैं। Movie trailer देख कर मन में कुछ सवाल उठते हैं जैसे :
Coronavirus movie trailer review|Release date|
सौजन्य: कोरोना वायरस ट्रेलर (अंतिम सीन)
आखिर उस वीडियो में परिवार के लोगों ने ऐसा क्या देखा ?
क्या उस लड़की को वाकई में कोरोना था ?
लड़की के पिता और वृद्ध महिला ट्रेलर के आखरी शॉट में दिखाई नहीं दे रहे, आखिर उनके साथ क्या हुआ?

इन सवालों का जवाब पाने के लिए तो हमें मूवी का इंतज़ार करना पड़ेगा।

Coronavirus movie की  release date क्या है ?


Coronavirus movie एक तेलुगु मूवी है जिसका निर्देशन किया है अगस्थ्य मंजू ने। इस फिल्म को देख कर आप पहली बार में ही समझ जायेंगे की मूवी राम गोपाल वर्मा की शैली पर बनी है। भारी भरकम म्यूजिक का इस्तेमाल, एक्टर्स के क्लोज शॉट्स। ये मूवी पूरी तरह लॉकडाउन के समय मे बनाई गई है। रामू का कहना है की कोई वायरस उन्हें काम करने से रोक नहीं सकता।

यही नहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जी, जो की राम गोपाल वर्मा के साथ सरकार जैसी बड़ी हिट्स में काम कर चुके हैं और उनके अच्छे दोस्त भी है उन्होंने ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से coronavirus मूवी का ट्रेलर शेयर किया और ट्रेलर की जम कर तारीफ़ की। इस पर राम गोपाल वर्मा ने  कहा "धन्यवाद सरकार!!!! मै किसी भी चुंगु मुंगू वायरस को खुद को लॉक डाउन करने नही दे सकता था"

Movie trailer तो दिखने में हॉरर जैसा लग रहा है लेकिन मूवी कैसी होगी ये तो रिलीज़ होने पर ही पता चला चलेगा बाकी एक इस ट्रेलर से एक बात तो पता चल गयी की राम गोपाल वर्मा को हॉरर मूवी श्रेणी में एक बार फिर से ज़रूर हाथ आज़माना चाहिए। इस से पहले रामू हमें भूत जैसी सुपरहिट मूवी दिखा चुके हैं। आप की इस बारे में क्या राय है मुझे ज़रूर बताइयेगा मिलते हैं अगले पोस्ट में। नमस्कार













Previous
Next Post »